Aadhar Card : UIDAI ने जारी किया टोल फ्री नंबर आधार कार्ड के नियामक भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (UIDAI) ने इंटरएक्टिव वॉयस रिस्पांस (IVR) तकनीक पर आधारित एक नई ग्राहक सेवा शुरू की है जो 24×7 टोल फ्री उपलब्ध होगी। आईवीआर सक्षम सेवाओं का लाभ उठाने के लिए ग्राहकों को ‘1947’ टोल फ्री नंबर पर कॉल करना होगा।
Aadhar Card : यह नंबर आधार नामांकन या अद्यतन स्थिति, पीवीसी कार्ड की स्थिति या एसएमएस के माध्यम से जानकारी प्राप्त करने में मदद करेगा।यह एक 24×7 इंटरैक्टिव वॉयस रिस्पांस सर्विस है, जिसके लिए किसी को किसी भी तकनीक को जानने की आवश्यकता नहीं है।
आईवीआर एक ऐसी तकनीक है जो टेलीफोन उपयोगकर्ताओं को आवाज द्वारा कम्प्यूटरीकृत टेलीफोन प्रणाली के साथ बातचीत करने की अनुमति देती है। वॉयस उपयोगकर्ता प्रश्नों को हल करने का प्रयास करता है या आवश्यक होने पर सही प्राप्तकर्ता को कॉल अग्रेषित करता है।
Aadhar Card : यूआईडीएआई ने एआई/एमएल आधारित चैट सपोर्ट भी पेश किया है
उपयोगकर्ताओं के लिए आधार/पीवीसी कार्ड की स्थिति की ऑनलाइन जांच करना आसान बनाते हुए, यूआईडीएआई ने कृत्रिम बुद्धिमत्ता या मशीन लर्निंग आधारित चैट सपोर्ट पेश किया है। इससे ग्राहक बेहतर संवाद कर सकेंगे और सीधे अपने प्रश्नों का समाधान कर सकेंगे।
Aadhar Card : चैट सपोर्ट न केवल निवासियों को आधार पीवीसी कार्ड की स्थिति को ट्रैक करने में मदद करेगा बल्कि उनकी शिकायतों को दर्ज या ट्रैक करने में भी मदद करेगा।

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Aadhar Card : चैट सपोर्ट न केवल निवासियों को आधार पीवीसी कार्ड की स्थिति को ट्रैक करने में मदद करेगा बल्कि उनकी शिकायतों को दर्ज या ट्रैक करने में भी मदद करेगा।

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