GIP Mall – करीब 15 साल पहले जब इस मॉल को बनने के बाद जनता के लिए खोला गया था तो लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी थी. शॉपिंग से लेकर रेस्टोरेंट और फूड कोर्ट तक फिल्म देखने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी। सेक्टर 18 के बाद नोएडा का दूसरा सबसे मशहूर लैंडमार्क बन गया टीजीआईपी यानी द ग्रेट इंडिया प्लेस अब बिक्री के लिए तैयार है।

GIP Mall – कुछ साल पहले तक इस मॉल के पास देश के सबसे बड़े मॉल का खिताब था। लेकिन अब यह मॉल अपना पुराना आकर्षण खोता जा रहा है। इसका कारण यह है कि इस मॉल में आने वालों की संख्या काफी कम हो गई है।
लोगों के न आने के कारण यहां मौजूद कई बड़े ब्रांड्स ने भी इस मॉल को अलविदा कह दिया. ऐसे में खरीदारों का यहां आने का आकर्षण कम होता जा रहा है,
जिससे दर्शकों की संख्या और कम होती जा रही है। कोरोना ने सही काम किया, जिसके बाद ऑनलाइन सेल्स और डिलीवरी का कल्चर बढ़ता गया। इतना ही नहीं कई लोगों के पास इस मॉल में आने की कोई पुख्ता वजह नहीं है।
GIP Mall – टीजीआईपी 2007 में पूरा हुआ था
करीब 15 साल पहले जब इस मॉल को निर्माण के बाद जनता के लिए खोला गया था तो लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी थी। शॉपिंग से लेकर रेस्टोरेंट और फूड कोर्ट तक फिल्म देखने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी। कपड़ों से लेकर देश के ज्यादातर बड़े ब्रांड इस मॉल में थे।
खाने-पीने, खरीदारी के अलावा मनोरंजन के लिए मल्टीप्लेक्स के साथ-साथ ll वर्ल्ड ऑफ वंडर एम्यूजमेंट पार्क और किडजानिया भी हैं, जो खासकर बच्चों के लिए एक प्रमुख आकर्षण है।
टीजीआईपी मॉल की स्थापना अप्पू घर ग्रुप और द यूनिटेक ग्रुप ने मिलकर की थी। यह नोएडा सेक्टर 18 मेट्रो स्टेशन के पास सेक्टर 38 में स्थित है।
लेकिन लंबे समय से आर्थिक संकट से जूझ रहे यूनिटेक ग्रुप के पास अब इस मॉल (GIP Mall) को चलाने की क्षमता नहीं है. उसके ऊपर मॉल पर करीब 800 करोड़ का बैंक कर्ज है। ऐसे में मॉल प्रबंधन को मॉल के प्रबंधन के लिए मशक्कत करनी पड़ी। लेकिन जब मॉल चल ही रहा था,
कोरोना ने उस पर इतनी ज़ोर से प्रहार किया कि मॉल को बेचने का समय हो गया। हालांकि प्रबंधन ने मॉल बेचने की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है, लेकिन जानकारी सामने आई है कि मॉल को करीब 2 हजार करोड़ रुपये में बेचने की योजना है.
GIP Mall – टीजीआईपी में नए ग्राहकों के लिए बहुत जगह है
147 एकड़ भूमि पर निर्मित, टीजीआईपी का लगभग 17 लाख वर्ग फुट का विकसित क्षेत्र है। इसके अलावा, बाकी क्षेत्र खाली है यानी नए खरीदार इसका इस्तेमाल मॉल विस्तार योजनाओं के लिए भी कर सकते हैं, जहां किसी भी प्रकार के व्यावसायिक भवन का निर्माण किया जा सकता है।
GIP Mall – डीएलएफ मॉल के निर्माण के बाद से टीजीआईपी की लोकप्रियता में गिरावट आई है
2016 तक, TGIP बहुत सारे लोगों को आकर्षित करता था। नोएडा के कनॉट प्लेस कहे जाने वाले सेक्टर 18 से सटे इस मॉल में लोग जाया करते थे. 2015 में नोएडा का पहला पैदल यात्री भी हर रविवार को इस मॉल के सामने था।
GIP Mall – लेकिन 2016 में डीएलएफ मॉल (GIP Mall) के बनने के बाद जीआईपी की लोकप्रियता कम होने लगी। स्थिति यह थी कि टीजीआईपी की ओर आने वाले सभी ट्रैफिक को विपरीत दिशा में बने डीएलएफ के मॉल ऑफ इंडिया की ओर मोड़ दिया गया।
शुरुआत में दोनों मॉल में कई ब्रांड मौजूद थे, लेकिन टीजीआईपी में आने के बाद धीरे-धीरे और ब्रांड्स ने यहां से अपना कारोबार बंद करना शुरू कर दिया। उसके बाद टीजीआईपी में कुछ ही ब्रांड रह गए हैं।

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GIP Mall – करीब 15 साल पहले जब इस मॉल को बनने के बाद जनता के लिए खोला गया था तो लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी थी. शॉपिंग से लेकर रेस्टोरेंट और फूड कोर्ट तक फिल्म देखने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी। सेक्टर 18 के बाद नोएडा का दूसरा सबसे मशहूर लैंडमार्क बन गया टीजीआईपी यानी द ग्रेट इंडिया प्लेस अब बिक्री के लिए तैयार है।

GIP Mall – कुछ साल पहले तक इस मॉल के पास देश के सबसे बड़े मॉल का खिताब था। लेकिन अब यह मॉल अपना पुराना आकर्षण खोता जा रहा है। इसका कारण यह है कि इस मॉल में आने वालों की संख्या काफी कम हो गई है।
लोगों के न आने के कारण यहां मौजूद कई बड़े ब्रांड्स ने भी इस मॉल को अलविदा कह दिया. ऐसे में खरीदारों का यहां आने का आकर्षण कम होता जा रहा है,
जिससे दर्शकों की संख्या और कम होती जा रही है। कोरोना ने सही काम किया, जिसके बाद ऑनलाइन सेल्स और डिलीवरी का कल्चर बढ़ता गया। इतना ही नहीं कई लोगों के पास इस मॉल में आने की कोई पुख्ता वजह नहीं है।
GIP Mall – टीजीआईपी 2007 में पूरा हुआ था
करीब 15 साल पहले जब इस मॉल को निर्माण के बाद जनता के लिए खोला गया था तो लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी थी। शॉपिंग से लेकर रेस्टोरेंट और फूड कोर्ट तक फिल्म देखने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी। कपड़ों से लेकर देश के ज्यादातर बड़े ब्रांड इस मॉल में थे।
खाने-पीने, खरीदारी के अलावा मनोरंजन के लिए मल्टीप्लेक्स के साथ-साथ ll वर्ल्ड ऑफ वंडर एम्यूजमेंट पार्क और किडजानिया भी हैं, जो खासकर बच्चों के लिए एक प्रमुख आकर्षण है।
टीजीआईपी मॉल की स्थापना अप्पू घर ग्रुप और द यूनिटेक ग्रुप ने मिलकर की थी। यह नोएडा सेक्टर 18 मेट्रो स्टेशन के पास सेक्टर 38 में स्थित है।
लेकिन लंबे समय से आर्थिक संकट से जूझ रहे यूनिटेक ग्रुप के पास अब इस मॉल (GIP Mall) को चलाने की क्षमता नहीं है. उसके ऊपर मॉल पर करीब 800 करोड़ का बैंक कर्ज है। ऐसे में मॉल प्रबंधन को मॉल के प्रबंधन के लिए मशक्कत करनी पड़ी। लेकिन जब मॉल चल ही रहा था,
कोरोना ने उस पर इतनी ज़ोर से प्रहार किया कि मॉल को बेचने का समय हो गया। हालांकि प्रबंधन ने मॉल बेचने की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है, लेकिन जानकारी सामने आई है कि मॉल को करीब 2 हजार करोड़ रुपये में बेचने की योजना है.
GIP Mall – टीजीआईपी में नए ग्राहकों के लिए बहुत जगह है
147 एकड़ भूमि पर निर्मित, टीजीआईपी का लगभग 17 लाख वर्ग फुट का विकसित क्षेत्र है। इसके अलावा, बाकी क्षेत्र खाली है यानी नए खरीदार इसका इस्तेमाल मॉल विस्तार योजनाओं के लिए भी कर सकते हैं, जहां किसी भी प्रकार के व्यावसायिक भवन का निर्माण किया जा सकता है।
GIP Mall – डीएलएफ मॉल के निर्माण के बाद से टीजीआईपी की लोकप्रियता में गिरावट आई है
2016 तक, TGIP बहुत सारे लोगों को आकर्षित करता था। नोएडा के कनॉट प्लेस कहे जाने वाले सेक्टर 18 से सटे इस मॉल में लोग जाया करते थे. 2015 में नोएडा का पहला पैदल यात्री भी हर रविवार को इस मॉल के सामने था।
GIP Mall – लेकिन 2016 में डीएलएफ मॉल (GIP Mall) के बनने के बाद जीआईपी की लोकप्रियता कम होने लगी। स्थिति यह थी कि टीजीआईपी की ओर आने वाले सभी ट्रैफिक को विपरीत दिशा में बने डीएलएफ के मॉल ऑफ इंडिया की ओर मोड़ दिया गया।
शुरुआत में दोनों मॉल में कई ब्रांड मौजूद थे, लेकिन टीजीआईपी में आने के बाद धीरे-धीरे और ब्रांड्स ने यहां से अपना कारोबार बंद करना शुरू कर दिया। उसके बाद टीजीआईपी में कुछ ही ब्रांड रह गए हैं।

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