Mahindra Scorpio N पहले ही घोषणा कर चुकी है कि वह 2023 और 2026 के बीच नई पीढ़ी की बोलेरो को लॉन्च करेगी। नई बोलेरो मैक्स वाणिज्यिक पिकअप ने हाल ही में अपनी शुरुआत की और हमें यकीन है कि नया ट्रक बोलेरो एसयूवी के अगली पीढ़ी के मॉडल की झलक दिखाता है।
Mahindra Scorpio N यह नई पिकअप नई बोलेरो के डिजाइन की ओर इशारा क्यों कर रही है? हम आपको बता दें कि बोलेरो पिकअप कंपनी की बोलेरो एसयूवी पर आधारित है, जिसमें केबिन डिजाइन में कुछ अंतर है। हालांकि, बोलेरो मैक्स के हर पैनल को फिर से डिजाइन किया गया है, जो बोलेरो के मौजूदा मॉडल पर आधारित नहीं है। अब यह अनुमान लगाया जा सकता है कि महिंद्रा नई पीढ़ी के बोलेरो एसयूवी के लिए बॉडी पैनल का उपयोग कर सकती है ताकि पैनल को अलग तरह से डिजाइन करते समय अतिरिक्त लागत से बचा जा सके।
Mahindra Scorpio N बोलेरो मैक्स और मौजूदा बोलेरो एसयूवी के बीच अंतर: Mahindra Scorpio N मैक्स का बोनट मौजूदा बोलेरो एसयूवी की तुलना में थोड़ा छोटा प्रतीत होता है। ऐसा माना जाता है कि इसे सब-4 मीटर के भीतर रहने के लिए डिज़ाइन किया गया है। हालाँकि, यह 2.5-लीटर M2 DI डीजल इंजन की पेशकश कर सकता है, जबकि Bolero SUV को कम-शक्ति वाले 1.5-लीटर MHawk डीजल इंजन द्वारा संचालित किया जा सकता है। प्रस्तुति के दौरान, महिंद्रा ने नई मैक्स सहित बोलेरो रेंज में विभिन्न पीढ़ी के मॉडल के सामने के डिजाइनों का प्रदर्शन किया। तो यह नई पीढ़ी की बोलेरो एसयूवी के डिजाइन के लिए एक शानदार संकेत देता है।
Mahindra Scorpio N नई पिकअप के इंटीरियर को भी नए डैशबोर्ड के साथ बोलेरो एसयूवी के मौजूदा मॉडल की तरह आधुनिक बनाया गया है। इसमें थार जैसा ही इंफोटेनमेंट सिस्टम है। इसमें स्टीयरिंग व्हील के बाईं ओर एक फोन होल्डर स्लॉट और एक बड़ा डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलता है। हमारा मानना है कि बोलेरो मैक्स के डैशबोर्ड पर क्लैडिंग के बजाय नई पीढ़ी की बोलेरो एसयूवी में वेंट्स और कुछ स्टोरेज एरिया दिखाई देंगे। हालांकि, डैशबोर्ड पर बिल्ट-इन प्लास्टिक और पैसेंजर साइड ग्रैब हैंडल इसे एक विशिष्ट बोलेरो केबिन जैसा महसूस कराते हैं।
Mahindra Scorpio N की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है बोलेरो: भारतीय एसयूवी विशेषज्ञ माने जाने वाले महिंद्रा के नवीनतम मॉडल थार, एक्सयूवी700 और स्कॉर्पियो-एन ने भारी लोकप्रियता हासिल की है। इन तीनों मॉडलों को भारी संख्या में बुक किया गया है और इनकी मासिक बिक्री बोलेरो के बराबर है। Mahindra अपने बोलेरो को बार-बार अपडेट करती रही है. हालांकि, नई पीढ़ी की बोलेरो में आधुनिक डिजाइन के साथ और अधिक फीचर होने की उम्मीद की जा सकती है, जो इसे फिर से सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी बनाती है।
Mahindra Scorpio N बॉडी ऑन फ्रेम एसयूवी होने के कारण यह काफी मजबूत और टिकाऊ एसयूवी मानी जाती है। महिंद्रा की अपना इलेक्ट्रिक वर्जन लाने की कोई योजना नहीं है। Mahindra ने अभी तक बॉडी ऑन फ्रेम SUV की घोषणा नहीं की है. हालांकि, कुछ ब्रांड पहले ही जीप, हमर और फोर्ड सहित वैश्विक बाजार में लैडर-फ्रेम इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने की योजना दिखा चुके हैं। चूंकि महिंद्रा की अभी भी एक शक्तिशाली हाइब्रिड पावरट्रेन पर काम करने की कोई योजना नहीं है, कोई यह मान सकता है कि नई बोलेरो ईवी अगले 10 वर्षों तक बाजार में कहीं भी नहीं देखी जाएगी।

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Mahindra Scorpio N पहले ही घोषणा कर चुकी है कि वह 2023 और 2026 के बीच नई पीढ़ी की बोलेरो को लॉन्च करेगी। नई बोलेरो मैक्स वाणिज्यिक पिकअप ने हाल ही में अपनी शुरुआत की और हमें यकीन है कि नया ट्रक बोलेरो एसयूवी के अगली पीढ़ी के मॉडल की झलक दिखाता है।
Mahindra Scorpio N यह नई पिकअप नई बोलेरो के डिजाइन की ओर इशारा क्यों कर रही है? हम आपको बता दें कि बोलेरो पिकअप कंपनी की बोलेरो एसयूवी पर आधारित है, जिसमें केबिन डिजाइन में कुछ अंतर है। हालांकि, बोलेरो मैक्स के हर पैनल को फिर से डिजाइन किया गया है, जो बोलेरो के मौजूदा मॉडल पर आधारित नहीं है। अब यह अनुमान लगाया जा सकता है कि महिंद्रा नई पीढ़ी के बोलेरो एसयूवी के लिए बॉडी पैनल का उपयोग कर सकती है ताकि पैनल को अलग तरह से डिजाइन करते समय अतिरिक्त लागत से बचा जा सके।
Mahindra Scorpio N बोलेरो मैक्स और मौजूदा बोलेरो एसयूवी के बीच अंतर: Mahindra Scorpio N मैक्स का बोनट मौजूदा बोलेरो एसयूवी की तुलना में थोड़ा छोटा प्रतीत होता है। ऐसा माना जाता है कि इसे सब-4 मीटर के भीतर रहने के लिए डिज़ाइन किया गया है। हालाँकि, यह 2.5-लीटर M2 DI डीजल इंजन की पेशकश कर सकता है, जबकि Bolero SUV को कम-शक्ति वाले 1.5-लीटर MHawk डीजल इंजन द्वारा संचालित किया जा सकता है। प्रस्तुति के दौरान, महिंद्रा ने नई मैक्स सहित बोलेरो रेंज में विभिन्न पीढ़ी के मॉडल के सामने के डिजाइनों का प्रदर्शन किया। तो यह नई पीढ़ी की बोलेरो एसयूवी के डिजाइन के लिए एक शानदार संकेत देता है।
Mahindra Scorpio N नई पिकअप के इंटीरियर को भी नए डैशबोर्ड के साथ बोलेरो एसयूवी के मौजूदा मॉडल की तरह आधुनिक बनाया गया है। इसमें थार जैसा ही इंफोटेनमेंट सिस्टम है। इसमें स्टीयरिंग व्हील के बाईं ओर एक फोन होल्डर स्लॉट और एक बड़ा डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलता है। हमारा मानना है कि बोलेरो मैक्स के डैशबोर्ड पर क्लैडिंग के बजाय नई पीढ़ी की बोलेरो एसयूवी में वेंट्स और कुछ स्टोरेज एरिया दिखाई देंगे। हालांकि, डैशबोर्ड पर बिल्ट-इन प्लास्टिक और पैसेंजर साइड ग्रैब हैंडल इसे एक विशिष्ट बोलेरो केबिन जैसा महसूस कराते हैं।
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Mahindra Scorpio N बॉडी ऑन फ्रेम एसयूवी होने के कारण यह काफी मजबूत और टिकाऊ एसयूवी मानी जाती है। महिंद्रा की अपना इलेक्ट्रिक वर्जन लाने की कोई योजना नहीं है। Mahindra ने अभी तक बॉडी ऑन फ्रेम SUV की घोषणा नहीं की है. हालांकि, कुछ ब्रांड पहले ही जीप, हमर और फोर्ड सहित वैश्विक बाजार में लैडर-फ्रेम इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने की योजना दिखा चुके हैं। चूंकि महिंद्रा की अभी भी एक शक्तिशाली हाइब्रिड पावरट्रेन पर काम करने की कोई योजना नहीं है, कोई यह मान सकता है कि नई बोलेरो ईवी अगले 10 वर्षों तक बाजार में कहीं भी नहीं देखी जाएगी।

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